Trucking News
Tesla

कोरोना वायरस के चलते टेस्ला जैसी प्रसिद्ध कंपनियां आईं नुकसान के घेरे में

ट्रकिंग न्यूज इंडिया, 7 मई 2020

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का केहर केवल आम आदमी व गरीबों पर ही नहीं बल्कि विश्व के जाने माने अमीरों पर भी बरसा है। लॉक डाउन के चलते बड़ी कंपनियां भी प्रोडक्शन और आयात निर्यात न होने के कारण काफी परेशान हैं।

इलेक्ट्रिक वाहन व कमर्शियल व्हीकल बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कंपनी टेस्ला को भी कोरोनावायरस की करारी मार झेलनी पड़ी है। इन दिनों टेस्ला की सेल्स में बहुत भारी गिरावट आई है। कंपनी स्पेस एक्स के संस्थापक एलन मस्क ने ट्वीट कर यह बताया कि उनकी कंपनी को नुकसान हुआ है। उनके ट्वीट से कंपनी के शेयर को काफी झटका भी लगा है।


टेस्ला के कुछ समय के कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयर में लगभग 12 फीसदी की गिरावट आ गई। हालांकि बाद में कंपनी के शेयरों ने तेजी दिखाई और यह 7.17 फीसदी की गिरावट के साथ 701.32 डॉलर यानी 52,599 रुपये पर रुक गया। इससे टेस्ला के शेयर्स की कीमत में 14 अरब डॉलर यानी करीब एक लाख करोड़ रुपये की कमी आई है। मस्क को भी तीन अरब डॉलर यानी करीब 22.6 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। यहां बात केवल टेस्ला की ही नहीं बल्कि डैमलर, वोल्वो अशोक लेलैंड व अन्य कई बड़े पैमाने पर कमर्शियल व्हीकल बनाने वाली कंपनियों के सामने भी कुछ इसी प्रकार के हालात बने हुए हैं जो फिलहाल सुधारते नजर नहीं आ रहे हैं।

इन हालातों के चलते कई मजदूरों व ड्राइवर्स के रोजगार तक उनसे छिन गए हैं, साथ ही आयात निर्यात जैसी सभी गतिविधियां पूर्ण रूप से बंद हैं।

Add comment

We have updated news for you . Mesage uS fo truck related queries.