Trucking News
Truck Driver a front line Corona Warrior

हरियाणा का एक ट्रक ड्राइवर मिला कोरोना वायरस से संक्रमित,अन्य ड्राइवर्स में चिंताजनक माहौल

हरियाणा का एक ट्रक ड्राइवर मिला कोरोना वायरस से संक्रमित,अन्य ड्राइवर्स में चिंताजनक माहौल


ट्रकिंग न्यूज इंडिया, 9 मई 2020

नई दिल्ली। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाले हाईवे के हीरोज भी अब कोरोना वायरस की चपेट में आकर संक्रमित होने लगे हैं।

ऐसा ही एक मामला हरियाणा राज्य के चरखी दादरी के झोझूकलां से सामने आया है जहां उन्नतीस वर्षीय एक ट्रक ड्राइवर शनिवार को कोरोना संक्रमित पाया गया है।


स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है। सात मई को इस ड्राइवर का सैंपल लिया गया था जिसके बाद शनिवार को रिपोर्ट में ट्रक ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि ड्राईवर दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी गया था और वहीं से वह संक्रमित हुआ।


यह मामला सामने आते ही अन्य ट्रक ड्राइवरों में अफरा तफरी का माहौल बन गया है। ट्रक ड्राइवरों को भी अब मण्डी आने जाने व भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने में संकोच होने लगा है।

इस मामले के बाद झोझूकलां जिले को कंटेंनमेंट जोन में घोषित करने पर चर्चा की जा रही है। संक्रमित ट्रक ड्राइवर ने इस दौरान जम्मू कश्मीर और पंजाब का भी दौरा किया था।

लॉक डाउन के समय में एक तरफ ट्रक ड्राइवरों के सामने आर्थिक सहायता न मिल पाने के कारण उन्हें आय का स्रोत की तालाश में निकलना भी पड़ रहा है तो उनके सामने इस जानलेवा वायरस की चुनौतियां सामने आने लगी हैं।
इनके सामने अब केवल यही विकल्प बचा है कि या तो अर्थव्यवस्था में योगदान देने के लिए अपने बढ़ते कदमों को रोक लें अन्यथा अपनी जान को देश की सेवा में झोंक दें।


ऐसे माहौल में ट्रक ड्राइवर्स को राशन व सब्जियां लोड करने के लिए सब्जी मंडी तक जाना ही पड़ रहा है जिसके बाद यह अन्य लोगों तक वितरित किया जाता है। ड्राइवर्स के लिए यह लाजमी है कि उन्हें भीड़ में जाना ही होता है। इनके लिए ऐसी स्थिति कब खतरा साबित हो सकती है इसका किसी को कोई अनुमान नहीं है।

Add comment

We have updated news for you . Mesage uS fo truck related queries.