NEWS

J&K: शोपियां में राजस्थान के ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या

By Kunal Mishra
Date: Oct 15 , 2019

ट्रक ड्राइवर्स (Truck Drivers) की जिंदगी संघर्षों और कठिनाईयों से भरी होती है यह तो आप बखूबी जानते ही हैं, रात दिन अपनी नींद और सूकून का त्याग करने वाले ट्रक ड्राइवर्स को कई बार देश के लिए उनके ऐसे योगदान के बदले सराहना तो दूर बल्कि सजा का भी सामना करना पड़ जाता है।  

कश्मीर (Kashmir) से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां आतंकियों ने एक ट्रक ड्राइवर को मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। खबरों के मुताबिक ट्रक राजस्थान (Rajasthan) का है। आतंकियों ने ट्रक में सेब ला रहे ड्राइवर शरीफ खान (Sharif Khan) की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद से सभी ट्रक ड्राइवर्स और ट्रांसपोर्टेशन में आक्रोश है। 

 

लोग इसपर जमकर विरोध जता रहे हैं। जांच के बाद पुलिस की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि आतंकवादी लगातार ट्रकों की आवाजाही से हताश हो चुके थे, जिसके चलते उन्होंने साजिश करकर शोपियां के शीरमल गांव में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या को अंजाम दिया।
     
आतंकी संगठन द्वारा राजस्थान के इस ट्रक को निशाना बनाया गया था। बता दें कि आज से ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में पोस्टपेड सेवाएं भी जारी की जा चुकी हैं। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की 2.0 सरकार के आर्टिकल 370 हटाने के बाद से कश्मीर के हालातों को लेकर एक चिंता का विषय बना हुआ था।

माना यह जा रहा कि आतंकवादी कश्मीर में किसी बड़ी घटना की साजिश कर उसे अंजाम देने की कोशिशों में जुटे हुए थे, हालांकि वे उस साजिश में कामयाब नहीं हो पाए जिसके चलते हताश होकर उन्होंने एक निर्दोश ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी, अब इस घटना के घटित होने के बाद से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आतंकियों की इस साजिश से शरीफ खान का कोई लेना देना नहीं था, जिसके बाद भी उसकी हत्या कर दी गई। यह ट्रकर्स के साथ घटी कोई पहली घटना नहीं बल्कि आए दिन इस तरह के कई मामले सामने आते हैं जिसमें ट्रक ड्राइवर्स के हर तरह से निर्दोश होने के बाद भी अपनी जान गंवानी पड़ती है।   

CUSTOMIZE

Choose your Color

Versions

Background for Boxed