NEWS

Transport strike के चलते मचा हड़कंप, दिल्ली समेत कई जगहों पर हुई तोड़फोड

By Kunal Mishra
Date: Sep 19 , 2019

देश में चल रहे मोटर वाहन एक्ट की वजह से लोगों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से कई ट्रकों और गाड़ियों के बड़े-बड़े चालान काटे जा चुके हैं। जिसके बाद से लोग परिवहन विभाग पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। जिस वजह से ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (All India motor Transporters Association) ने हड़ताल का एलान कर दिया है। जिसके बाद से दिल्ली वालों को ट्रांसपोर्ट को लेकर काफी समस्या झेलने को मिल रही है। बता दें कि दिल्ली के ऐेसे कई इलाके हैं, जहां पर लोग वाहनों को लेकर बहुत परेशान हो रहे हैं। दिल्ली ही नहीं साथ-साथ गाजियाबाद, नोएडा गुरूग्राम और फरीदाबाद में भी हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है। 

इस हड़ताल की वजह पूरी तरह से चालान को ही कहा जा रहा है। लोग पूरी तरह से चालान की खिलाफत में उतरते नजर आ रहे हैं। नए मोटर वाहन एक्ट के आ जाने के बाद से दिल्ली ही नहीं बल्कि पू्रे देश में हड़कंप और नाराजगी का माहौल बना हुआ है। हड़ताल के कारण ऑटो न मिलने के बाद कई लोगों ने तो नोएडा के सेक्टर-61 की सड़कों पर तोड़फोड भी की है। दिल्ली के कुछ रेलवे स्टेशनों के बाहर लोग घंटो पसीने बहाकर ऑटो और टैक्सियों का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं हड़ताल समर्थक जबरदस्ती प्राइवेट टेक्सियों ओला (OLA) और उबर (UBER) को भी रुकवा कर उन्हें हड़ताल में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। हड़ताल के कारण इस समय दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक भी काफी कम है। जिसकी वजह से मैट्रो में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं हड़ताल के चलते दिल्ली के कुछ स्कूल भी बंद हैं।

लोग काफी देर देर तक ऑटो और कैब्स का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बावजूद भी ड्राइवर्स सवारियों को नहीं बैठा रहे हैं। चालान से नाराज होकर ड्राइवर्स दूसरे ड्राइवर्स को सवारियों की मदद करने के लिए रोक रहे हैं। लोगों का कहना है कि नया मोटर व्हीकल एक्ट हमारी सेफ्टी के लिए है, पर पहले के मुकाबले चालान की धनराशी बढ़ा दी गई है, यह लोगों के लिए सबसे निराशाजनक बात है। हड़ताल के चलते लोगों के साथ-साथ ड्राइवर्स का भी नुकसान हो रहा है। अगर बात करें हड़ताल में शामिल वाहनों की तो इसमें 50 हजार टैक्सियां, 35 हजार ऑटो समेत 25 हजार ट्रक भी शामिल हैं। 

CUSTOMIZE

Choose your Color

Versions

Background for Boxed